ऑडिट प्रबंधन प्रणाली

ऑडिट प्रबंधन प्रणाली

आईएसओ प्रमाणन डोमेन में काम करने वाली एक परामर्श कंपनी के रूप में, हमने स्वयं अपनी ऑडिट प्रक्रियाओं का प्रबंधन करने के लिए लंबे समय तक संघर्ष किया है - ऑडिट प्लानिंग से लेकर ऑडिटर आवंटन तक, ऑडिट के संचालन और बाद में गैर-अनुरूपता संचार, नेकां संचालन आदि के लिए और अभी तक महत्वपूर्ण। डेटा और ऑडिट प्रबंधन प्रक्रिया का ज्ञान प्रबंधन।


हमारी ऑडिट प्रबंधन प्रणाली या AMS जैसे हम इसे कहते हैं, निम्न सुविधाओं के साथ एक PHP मंच है:


* लेखा परीक्षा और लेखा परीक्षा निर्धारण की योजना
*एक लेखा परीक्षक का निर्माण और
*Its ऑडिट के लिए जाँच सूची (थोक अपलोड या प्रश्न जोड़)
*List जाँच सूची आधारित लेखा परीक्षा
* टिप्पणी के साथ और सबूत के लिए अटैचमेंट जोड़ने के लिए नेकां और अन्य विकल्पों की  मार्किंग
*कैलिब्रेशन या एमएसए योजना, प्रक्रिया के हिस्से के रूप में भी बनाया गया है

*। संबंधित हितधारकों के साथ ऑडिट रिपोर्ट का साझा बंटवारा
*कार्यात्मक स्वामी को नेकां आवंटन के लिए toAutomated NC हैंडलिंग प्रक्रिया
*NC जीवनचक्र प्रबंधन
*ज्ञान और प्रलेखन प्रबंधन
*भारत की रिपोर्ट और विश्लेषण

लेखा परीक्षा प्रबंधन प्रणाली निर्दोष सेटअप और ऑडिट प्रक्रियाओं के प्रबंधन में संगठन की सहायता करेगी और यह सुनिश्चित करेगी कि ऑडिट से सबक कभी नहीं खोए और यह इन प्रक्रियाओं से उत्पन्न ज्ञान को बनाने और बनाए रखने में मदद करने के साधन के रूप में कार्य करता है।

मेजर चुनौतियां जो एक संगठन का सामना पेपर-आधारित ऑडिट पर हो सकता है, वहां बनाए जा रहे दस्तावेजों और जहां उन्हें रखा गया है, उस पर कोई नियंत्रण नहीं है। यह स्पष्ट रूप से किसी भी संगठन के लिए लागत बढ़ाता है। सुरक्षा पेपर आधारित ऑडिट पर समझौता किया गया है। इसलिए समय आ गया है कि एक संगठन को पेपर आधारित ऑडिट से एक स्वचालित प्रबंधन प्रणाली में जाना चाहिए।

एडवांस ऑडिट मैनेजमेंट सिस्टम विभिन्न विभागों के सभी इनपुट और आउटपुट को मॉनिटर, रिकॉर्ड और कैलिब्रेट करने के लिए उनकी प्रक्रियाओं को आसान बनाकर उनकी ऑडिटिंग को आसान बनाने में एक संगठन की मदद करेगा।
लेखा परीक्षा प्रबंधन सॉफ्टवेयर समग्र प्रदर्शन में सुधार करके उत्पादकता और गुणवत्ता की गारंटी देने के लिए हर क्षेत्र में एक बहुत प्रभावी उपकरण है। ऑडिट प्रबंधन प्रणाली की मदद से आप अंडर-परफॉर्मिंग डिपार्टमेंट्स और उन प्रक्रियाओं की पहचान कर पाएंगे जो संगठन के विज्ञापन में अक्षम हैं या उन्हें सुधारना है। यह आपको व्यर्थ प्रथाओं को नष्ट करने में मदद करेगा।

यदि हम पारंपरिक ऑडिटिंग तकनीक का पालन करते हैं, तो यह बहुत समय लेने वाली गतिविधि है और ऑडिटर्स को ऑडिटिंग पूरा करने के लिए बहुत सी मैनुअल विधि लागू करनी पड़ सकती है। मैनुअल विधि का उपयोग करने से मानव त्रुटि की संभावना भी बढ़ सकती है। स्वचालित ऑडिटिंग विधि के साथ सामान्य प्रक्रियाओं में कोई रुकावट नहीं होगी।

एडवांस इनोवेशन ग्रुप के ऑडिट मैनेजमेंट सिस्टम में बहुत उपयोगकर्ता के अनुकूल इंटरफेस हैं। व्यक्ति समय पर और कुशल तरीके से सभी महत्वपूर्ण जानकारी आसानी से प्राप्त करने में सक्षम होंगे और जब चाहे तब प्रस्तुत किए जा सकते हैं।